Connect with us

Nayi Aahat | Interesting news articles for hobbyist readers

नींद कितनी जरूरी है! लोग मशीन नहीं हैं

NEWS

नींद कितनी जरूरी है! लोग मशीन नहीं हैं

“द येलो सम्राट के इंटरनल क्लासिक” ने कहा: “लिवर खून में छिपा होता है”, “जहां लिवर में रक्त होता है”, शरीर पर मौजूद रक्त निस्पंदन और उत्थान के लिए लिवर में वापस आ जाएगा, इसलिए हमें पहले अपने बच्चे के लिवर के बारे में बात करनी चाहिए। अगर हम नींद नहीं लेते हैं तो हम इस जिगर के छात्र को कितनी परेशानी का कारण बन सकते हैं।

नींद कितनी जरूरी है! लोग मशीन नहीं हैं, लोहा नहीं है, अच्छी नींद नहीं है, जैसे मोबाइल फोन चार्ज करना भूल जाता है, अगले दिन बस शक्ति की कमी होती है, दिन की भावना अच्छी नहीं है, सफेद के बराबर है।

यदि आपके पास पर्याप्त नींद का समय और अच्छी नींद की गुणवत्ता है, तो न केवल रात के पित्ताशय की थैली और फेफड़े सुचारू रूप से पुन: निर्माण करने में सक्षम हो सकते हैं, और फिर काम करना जारी रखेंगे, अन्य गंदे अंग जो एक दूसरे के साथ खेलते हैं वे आभारी होंगे। जिगर की गश्त (जब यह सुबह एक से तीन बजे होती है) जाग जाएगी, या बुरे सपने आना आसान है, जिसका अर्थ है कि जिगर स्थिर नहीं है और कोई आराम नहीं है।

तो जब मैं सोता हूं, तो जिगर के छात्र जो आधी रात को एक से तीन तक ड्यूटी पर हैं, कुछ कर रहे हैं या कुछ नहीं कर रहे हैं? वास्तव में, जिगर सहपाठियों बहुत व्यापक हैं! लिवर छात्र आलसी या सुपर सक्षम हो सकते हैं। जब आप आलसी होते हैं, तो यह रात का विश्राम है। जब आपके पास पर्याप्त आराम होगा, तो आप सुपर सक्षम बन जाएंगे।

वसायुक्त यकृत को मजबूर करने के लिए अति पतली आवश्यक नहीं है
मैं एक लड़की से मिला हूं जो हाल के वर्षों में क्लिनिक में आई थी। लगभग आधे फैटी लीवर पतले हैं! आंत की चर्बी और शरीर की चर्बी एक समान नहीं होती है, खतरे की डिग्री बेशक आंत की चर्बी शरीर की चर्बी है, और आंत का वसा इसे कैसे पतला और कम स्वस्थ बनाता है? आहार नियंत्रण के अलावा, दवा लेना सबसे अच्छी नीति है, सबसे महत्वपूर्ण बात व्यायाम है!

लिवर शांत मौन, आराम और नींद प्यार है
शारीरिक तनाव और अधिक काम को कम करने के अलावा, जिगर को आराम करने और सोने के लिए इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है!

अन्य अंगों के विपरीत, यकृत बहुत शांत है, शिकायत नहीं करता है, इसलिए यकृत जो पहले से ही बहुत श्रमसाध्य है, हमें जानबूझकर व्यायाम नहीं करना चाहिए। इसके विपरीत, यकृत को आराम करना, आराम करना और आराम करना पसंद है (तीन बार कहना महत्वपूर्ण है)!

बदसूरत सुबह एक से तीन बजे तक वह समय होता है जब जिगर का आदेश दिया जाता है, ताकि इसे चुपचाप और अच्छी तरह से स्क्वाट किया जा सके, जो इसे मदद करना है!

जिगर के रक्त में पर्याप्त स्टॉक होता है, शरीर अच्छा होगा, और आपके पास मजबूत इच्छाशक्ति और एकाग्रता होगी। इसके विपरीत, यदि आप लंबे समय तक नहीं सोते हैं, या जब आप सोते हैं, तो आप सोते नहीं हैं, यह यकृत की शिथिलता को जन्म देगा। यदि यकृत पर्याप्त नहीं है, तो मोहित होना आसान होगा और आत्मा ध्यान केंद्रित नहीं करेगी। तब जिगर की शिथिलता बढ़ जाएगी, और यह यकृत क्यूई की कमी और यकृत यिन की कमी के दुष्चक्र में प्रवेश करेगा। खराब जिगर समारोह वाले लोगों में अक्सर नींद संबंधी विकार होते हैं, जो इसका कारण है।

अवसाद और घबराहट की भावनाएं, शरीर में असुविधा का कारण बनती हैं, यह भी एक दुष्चक्र है।

जिगर चाय: स्वास्थ्य चाय
सफेद peony जड़ (नरम जिगर), लाल peony छह ग्राम (स्पष्ट जिगर), साल्विया जिनसेंग छह ग्राम (रासायनिक कफ), छह ग्राम कच्ची भूमि (हीटिंग)। उपरोक्त चार जड़ी बूटियों को एक ही चाय में एक हजार पश्चिम में पीसा जाता है, और चाय को मीठा और चिकना बनाने के लिए कुछ लाल खजूर और हेज़लनट्स मिलाए जा सकते हैं। दिन के दौरान उपयोग करें, न केवल उदास मनोदशा को खत्म करने के लिए, बल्कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका उपयोग सौंदर्य के लिए भी किया जा सकता है, यकृत के धब्बों को खत्म करना, रंजकता और असमान त्वचा टोन में सुधार करना!

चैन की नींद सोना
पुदीना दो ग्राम (नमक जिगर और क्यूई), लैवेंडर दो ग्राम (चिकनी सुखदायक), कैमोमाइल दो ग्राम (विश्राम और नींद)। वैकल्पिक स्वच्छ कार्बनिक फूल, चाय बैग में पैक, गर्म पानी पीसा जा सकता है। जिगर के छात्रों को आराम करने और सोने में मदद करने के लिए बिस्तर पर जाने से दो घंटे पहले तीन सौ पचास सीसी का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।

शांत और सुगंधित सुगंध पैकेज (बाहरी उपयोग के लिए)

10 ग्राम कस्तूरी, 10 ग्राम सिंदूर, 10 ग्राम तुलसी के पत्तों को एक कपास की थैली में घोलने या घबरा जाने पर इसकी गहरी सांस लें, याद दिलाएं कि आप परेशान न हों, शर्मिंदा न हों, इसका शांत प्रभाव पड़ता है।

लीवर योग
महिला के जिगर का मुख्य रक्त, हर लड़की को एक अच्छा जिगर और पौष्टिक रक्त की आवश्यकता होती है। विशेष रूप से जो लोग कमजोर लीवर क्यूई के प्रति सचेत हैं, उन्हें यकृत योग करने के लिए जल्दी उठने की सलाह दी जाती है; लीवर क्यूई सुलेन सुपर-किलिंग मादा, आप बिस्तर पर जाने से पहले यकृत योग कर सकते हैं, थूक के जिगर को आराम करने दें, और फिर अधिक पूर्ण नींद आराम करें।

निम्न दो प्रकार के लिवर-थ्रू योग के माध्यम से यकृत को बाहर निकाल कर बाहर तक पहुँचा जा सकता है। पूर्ण ड्रेज के बाद, लीवर राहत की सांस ले सकता है और फिर एक बड़ा प्रयास कर सकता है।

फूल खोलना

सबसे पहले, बच्चे की तरफ लेट कर, हाथ और पैर शरीर को एक गेंद में बनाने के लिए लुढ़के।

दूसरा, धीरे-धीरे अपने हाथों और पैरों को फैलाना शुरू करें।

तीसरा, हाथ और पैर पूरी तरह से खुल जाते हैं, और फिर शरीर को अधिकतम तब तक वापस बढ़ाया जाता है जब तक कि शरीर स्वाभाविक रूप से गुरुत्वाकर्षण के केंद्र में शिफ्ट न हो जाए। बाईं ओर किया जाता है, और सही पक्ष भी सच है। यह क्रिया पूरे जिगर को लेती है और बिस्तर पर जाने से पहले कई बार करती है। यह स्वाभाविक रूप से सो सकता है और बहुत आरामदायक है।

 

घास चरना

सबसे पहले, बैठे या क्रॉस-लेग्ड, हाथों ने छाती को पार किया, उंगलियां बाएं और दाएं फ्लैंक को छू सकती हैं, विशेष रूप से पसलियों के नीचे स्तन की अवधि और साइड कमर पर जिंगमेन बिंदु।
दूसरा, घड़ी के साथ एक वृत्त खींचने के लिए ऊपरी शरीर का उपयोग करें, उंगली स्पर्श के रिब रोटेशन विशेष रूप से स्पष्ट है। सुबह में, घास की नौकायन करने से यकृत जाग सकता है, शरीर को बुला सकता है, और थकान से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए रात में आराम कर सकता है।

लिवर एक्यूपॉइंट मसाज
सौभाग्य का उपयोग किया जाना चाहिए – बहुत छिद्रण और प्रेरित करना

ताई चोंग चीनी चिकित्सा चिकित्सकों का पसंदीदा है! जब मानव शरीर चिकना नहीं है, तो एयर पॉकेट खोलना भी आवश्यक है! ताई चोंग, पैर के जोड़ों की हड्डियों के करीब, सोफोमोरल फालेंज के जंक्शन पर। यदि आपके पास करने के लिए कुछ नहीं है, तो आप अपनी उंगलियों का उपयोग दबाने के लिए कर सकते हैं, और फिर यह सुनिश्चित करने के लिए छाती से एक सल्फर गैस बाहर थूक दें।

इसके अलावा, इंस्टेप पर एक्यूपंक्चर बिंदु भी होते हैं। इसे एक ही समय में कंघी करने की सलाह दी जाती है। जिन लोगों को सीने में जकड़न होती है, उन्हें हमेशा ऐसा करना चाहिए। आप धीरे से अपने हाथ से मुट्ठी बना सकते हैं, अपने चार अंगुलियों का उपयोग करके धीरे-धीरे अपने इंस्टेप को कुरेद सकते हैं, इसे पैर के अंगूठे से हृदय तक कंघी कर सकते हैं, और इसे इंसर्प और बछड़े के चौराहे तक खुरच सकते हैं। इस तरह से आप बहुत सारे मध्याह्न बिंदुओं का ध्यान रख सकते हैं, क्यों नहीं। है? आप चिकना महसूस करने के लिए थोड़ा मालिश तेल या बॉडी लोशन का उपयोग कर सकते हैं!

अनब्लॉक करना

सल्कस बिंदु बछड़े के टिबिया के अंदरूनी तरफ स्थित होता है। पैर की नोक पैर की नोक पर सात अंगुल चौड़ी होती है। सल्कस लड़कियों के लिए बहुत अच्छा है, यकृत क्यूई ठहराव की मासिक समस्या, बेल्ट के नीचे, पेशाब करना और कंडीशनिंग प्रभाव पड़ता है। अक्सर निवारक प्रेस भी समस्या को अनब्लॉक कर सकते हैं।

बछड़े की टिबिया के अंदरूनी हिस्से में भी कई एक्यूपंक्चर बिंदु होते हैं। मुट्ठी के चार पोरों को आंतरिक इलियक क्रेस्ट से कूबड़ के ऊपरी किनारे तक कंघी किया जाता है, और घुटने के नीचे, यह भी एक अच्छा प्रभाव है। यह एक साथ बनाए रखा जा सकता है। पैर पर तीन मेरिडियन को एक साथ रखा जा सकता है। मुक्त भी हो सकते हैं, स्त्रीरोग संबंधी बीमारियों या मासिक धर्म के दर्द वाले लड़कियों के लिए एक अच्छा स्वास्थ्य देखभाल है।

Continue Reading
Advertisement
You may also like...
1 Comment

More in NEWS

Disclaimer

The news content/pictures on this website are intended for readers only for entertainment/information purposes. We are not influencing any human/company/religion etc. nor claiming ownership of the image and content published on this website. Its images and content may be related to other social media sites/news sites. We thank all those social sites and individuals.

Trending

To Top